2024 Tata, Mahindra, Jeep और Mercedes की तरफ से लांच हुई इनकी Facelift गाडी इनकी डिटेल और क्या होगी कीमत।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे Facelift कार्स के बारे में जो Tata, Mahindra, Jeep और Mercedes की तरफ से लांच हुई अपने कुछ नए उपदटेस अपनी गाड़ियों में ऐड कर रहे है और उन्हें इंडियन मार्किट में लांच कर रहे है यह रही लिस्ट।

Mahindra XUV 300 Facelift

Xuv300 facelift
Xuv300 Facelift

यह हम सब जानते है के महिंद्रा इंडिया बहोत बड़ी कार मैन्युफैक्चरर ब्रांड है जो बहोत ठोस और मज़बूत गाड़िया बनती है, इस साल महिंद्रा अपनी XUV300 का facelift जिसे अब ‘XUV 3X0’ के नाम से जाना जायेगा, महिंद्रा की यह फेसलिफ्ट 29 अप्रैल 2024 को अनावरण होगी।

Mahindra XUV 300 Facelift के टीज़र में बताया गया इसके नए इंफोटेनमेंट सिस्टम में मिलता है रिवर्स क्लाइमेट कण्ट्रोल यहाँ तक की फीचर अनुमान है ड्यूल-जोन ऐसी एसी, पैनारोमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, सिक्स ऐरबैग और ADAS. XUV 3X0 के एक्सटेरियर भी थोड़े बदलाव है नई बॉडी डिज़ाइन, नई एलाय व्हील्स एंड कनेक्टेड टेल लाइट। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों में ही उपलब्ध है और इस कार की शुरुवाती कीमत ₹9 लाख (एक्स-शोरूम) होगी।

Jeep Meridian Facelift

Jeep Meridian Facelift
Jeep Meridian Facelift

जीप एक काफी जाना माना कार ब्रांड जो अपनी तगड़ी ऑफ रोडिंग के जाना जाता है। यह है Jeep Meridian Facelift जो इन्ही के मॉडल जीप कंपास का एक सेवन सीटर वर्शन है, यह मेरीडियन के कॉम्पिटिटर फोर्टनेर, एमजी ग्लॉस्टर और स्कोडा कृषक, नई Meridian Facelift में अंदाज़ लगाया जा रहा है की थोड़े बहोत डिज़ाइन में अपडेट हो जैसे नई आगे के बम्पर और पीछे के बम्पर थोड़े बहोत हेडलाइट और टेल लाइट में बदलाव।

बात करे फीचर और सेफ्टी की तो 10.2 इंच टचस्क्रीन,ड्यूल-जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल, फ्रंट एंड रियर देश कैमरा, एयर पूरिफिएर, पैनारोमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइट और वायरलेस चार्जर। Meridian Facelift की सेफ्टी में शामिल है सिक्स एयरबैग, ईएसपी, ट्रैक्शन कण्ट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कण्ट्रोल और इलेक्ट्रिक लॉक डिफरेंशियल, आदि।जीप मेरीडियन फेसलिफ्ट इंडिया में सिर्फ एक इंजन में उपलब्ध है 2.0 लीटर आयल-बर्नर जनरते करता है 170 हार्सपावर और 350 Nm टॉर्क इस कर की कीमत Rs 33.60 लाख – 39.66 लाख (एक्स-शोरूम) होगी।

Mercedes G wagon Facelift

Mercedes Benz G Wagon
Mercedes  G Wagon Facelift

मेरसेदेज़ बेंज दुनिया एक काफी जाना माना कार ऑटोमेकर ब्रांड है जो लक्ज़री से लेके ऑफ रोड जैसी सभी गाड़िया बनता है और यह अपनी सभी गाड़ियों में माइल्ड हाइब्रिड इंट्रोडस क्र रहे है ऐसा ही कुछ इन्होने अपनी जी -क्लास सीरीज में भी किया है।

Mercedes G-Wagon Facelift के इंजन में भी अब मिलेगा माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और छोटो मोठे उपदटेस इस मॉडल में मिलेगा अब सेम 3.0 लीटर इनलाइन सिक्स सिलिंडर डीजल इंजन साथ ही में नया 48V (ISG) integrated starter generator. जनरेट करेगा 357 हार्सपावर और 750 Nm टॉर्क, इस डीजल मॉडल को G400d से G450d क्र दिया गया है।

बात करे एक्सटेरियर की तोह वही शानदार क्लासी बॉक्स लुक मिलता है एकदम माइनर से चेंज और एयरोडायनामिक मेंसुधार सुधार। और जी-क्लास के इंटीरियर में मिलता है MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम पहली बार टचस्क्रीन के साथ, टेम्परेचर कण्ट्रोल कप होल्डर और वायरलेस फ़ोन चार्जर बात करे कीमत की तो लग भाग 2.5 करोड़ (एक्स-शोरूम)।

Tata safari Facelift

Tata safari Facelift
Tata safari Facelift

टाटा इंडिया का सबसे सेफेस्ट कार ब्रांड है यह ब्रांड की लगभग सभी गाड़ियों में हाईएस्ट 5-स्टार रेटिंग मिली है GNCAP द्वारा, Tata Safari Facelift लीजेंडरी में लीजेंडरी लिनेज़ और प्रीमियम अपडेट साथ आती है इस कार की डिज़ाइन लैंग्वेज काफी अपीलिंग है, इसकी फ्रंट लुक बहोत ही ज़बरदस्त दिखती है बहार की डिज़ाइन में थोड़े बहोत बदलाव है। बात करे इंटीरियर की तोह टाटा सफारी फेसलिफ्ट 6 -सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ आती है.

पहली और दूसरी रौ में वेन्टीलेटेड सीट्स है औरभी बहोत फीचर्स है जैसे 64 कलर एम्बिएंट मूड लाइट, पनारोमिस सनरूफ,वायरलेस चार्जिंग, वौइस् असिस्टेड ड्यूल-जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल, फ्रिज, सन ब्लाइंड,रेन सेंसिंग वाइपर और आदि। बात करे सेफ्टी की तोह अडाप्टिव क्रूज कण्ट्रोल, ADAS, 7 एयरबैग, GNCAP 5 स्टार रेटिंग।
टाटा सफारी में 2.0 लीटर Kryotec टर्बोचार्ज्ड इंजन है प्रोडूस करता है 170 हार्सपावर और 350 Nm टॉर्क सफारी फेसलिफ्ट में कुल 29 वैरिएंट्स है कीमत ₹16,19,000* से ₹27,34,000* (एक्स-शोरूम).


ये भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Toyota Hilux Price in India और फीचर्स। Best Bike Under 1.5 lakh सिटी राइड के लिए। TVS Apache RTR 160 Racing Edition हुई लांच। 2024 Ducati Hypermotard 950 Price in India जानिए फीचर्स। Triumph Scrambler 400 X खरीदने से पहले ये बातें जानले।