ग्लोबल मार्किट में 2025 Skoda Octavia Facelift को पेश किया गया – यह रहे इसके फीचर्स और धसू लुक्स।

2025 Skoda Octavia Facelift को ग्लोबल मार्किट में पेश किया गया काफी सरे फीचर्स और धसू लुक्स के साथ, स्कोडा एक बड़ा कार मैन्युफैक्चरर ब्रांड है ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का यह मिड लक्ज़री तरह की गाड़ियां बनता है जैसे सेडान और एसयूवीस इसी के चलते स्कोडा ने ग्लोबली लांच करि अपनी ओक्टाविआ फेसलिफ्ट नए डिज़ाइन और बहरपुर फीचर्स के साथ, हम बात करेंगे इस गाडी के लुक्स और क्या रहेगी इस कार की कीमत चलिए जानते है।

2025 Skoda Octavia Facelift Design

बात करे स्कोडा ओक्टाविआ फेसलिफ्ट के डिज़ाइन के बारे में तोह यह कार के इंटीरियर और एक्सटेरियर में बदलाव किया गया है और कुछ नए फीचर्स को किया गया है, इसका परफॉरमेंस -ओरिएंटेड ओक्टाविआ आरएस तैयार हो रहा है जबकि जल्द होगी इंडियन मार्किट में लांच।

इसके अलावा 2025 Skoda Octavia facelift के डिज़ाइन में कुछ बदलाव किये गए है जैसे आगे की ओर बटरफ्लाई ग्रिल और रिवोकेड बम्पर इसके हेडलाइट में आता है मैट्रिक्स टेक्नॉलजी दो नए एलईडी डीआरएल का सेटअप, बात करे पीछे की ओर वहां भी एलईडी टेल लाइट मिलती है रेडिज़ाइंड बम्पर जो पीछे की लुक को काफी ज़्यादा शार्प और स्पोर्टी फील करता है।

2025 Skoda Octavia Facelift Features

2025 Skoda Octavia Facelift Features
– 2025 Skoda Octavia Facelift Features

बात करे यह गाडी  Skoda Octavia की तोह इसमें भर भर के फीचर्स दिए गए है जैसे केबिन में घुसते ही आपको देखने को मिलेगा एक नया ड्यूल-टोन ब्राउन एंड ब्लैक डैशबोर्ड सिल्वर एक्सेंट्स के साथ, इस कार का खास अपडेट है इसका नया 13-inch फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम टॉप मॉडल में (10-inch बेस मॉडल में).

इसके अलावा ड्यूल-जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल, पनारोमिस सनरूफ, इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट, गरम और ठंडी फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो, टॉप क्वालिटी के साउंड सिस्टम और एम्बिएंट लाइट्स।

2025 Skoda Octavia Facelift Price

यह नए ओक्टाविआ फेसलिफ्ट की अब तक ऑफिशियली घोषणा नहीं की है इंडियन मार्किट में स्कोडा द्वारा, यदि इसका ओक्टाविआ आरएस मॉडल शायद फुल्ली इम्पोर्टेड होने वाला है जिसकी कीमत का अंदाज़ा है की यह 40 लाख (एक्स-शोरूम) होगी।

2025 Skoda Octavia Facelift Engine

Skoda_Octavia_Engine
– Skoda Octavia Engine

ग्लोबल मार्किट में 2025 Skoda Octavia उपलब्ध है डीजल और पेट्रोल इंजन में, जिसके पेट्रोल में 1.5-liter turbocharged और 2.0-liter turbocharged इंजन उपलब्ध है, यही डीजल में 2.0-liter turbodiesel उपलब्ध है, सारे ही मॉडल्स फ्रंट व्हील ड्राइव (FWD) है।

इसके अलावा Octavia RS के इंजन में भी बदलाव किया गया है 2.0-litre TSI engine जो प्रोडूस करता है 257 हार्सपावर 370 Nm टॉर्क 7-स्पीड DSG आटोमेटिक गियरबॉक्स की मदद से।

2025 Skoda Octavia Facelift Safety Features

स्कोडा ओक्टाविआ फेसलिफ्ट में ज़बरदस्त अपडेट है ChatGPT का जिसके माध्यम से हम वौइस् कमांड से काफी कुछ सिस्टम को कण्ट्रोल क्र सकते है, बात करे सेफ्टी फीचर्स की मल्टीप्ल ऐैरबेग्स, एबीएस ईबीडी के साथ, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, ISOFIX, और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS).

अक्सर पूछा गया सवाल :

1. 2025 Skoda Octavia Facelift Price in India क्या होगी?

अभी तक इस गाड़ी की भारतीय मार्केट में कीमत घोषित नहीं की गई है। हालांकि, अनुमान किया जा सकता है कि यह लगभग 40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी।

2. Skoda Octavia Facelift के इंजन ऑप्शन्स क्या हैं?

2025 Skoda Octavia Facelift में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन्स उपलब्ध हैं। पेट्रोल वेरिएंट्स में 1.5-liter और 2.0-liter टर्बोचार्ज्ड इंजन उपलब्ध हैं, जबकि डीजल में 2.0-liter टर्बोडीजल इंजन है।

3. Skoda Octavia Facelift के सेफ्टी फीचर्स?

यह गाड़ी मल्टीपल एयरबैग्स, एबीएस ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट एटैचमेंट, और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है।

ये भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Toyota Hilux Price in India और फीचर्स। Best Bike Under 1.5 lakh सिटी राइड के लिए। TVS Apache RTR 160 Racing Edition हुई लांच। 2024 Ducati Hypermotard 950 Price in India जानिए फीचर्स। Triumph Scrambler 400 X खरीदने से पहले ये बातें जानले।